fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Indian team can win medals at Tokyo Olympics: Ashok Dhyanchand
Breaking News Sports & Crickets

तोक्यो ओलंपिक में पदक जीत सकती है भारतीय टीम : अशोक ध्यानचंद

नई दिल्ली। मेजबान श्याम लाल कॉलेज ने नौवें पद्मश्री श्याम लाल मेमोरियल आमंत्रण हॉकी टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में अपने खिताबी अभियान की शुरुआत जीत से की। उद्घाटन मुकाबले में श्याम लाल कॉलेज ने इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंसेज को 3-2 से हराया। विजेता के लिए पंकज, मनीष व ललित ने एक-एक गोल किया। पराजित टीम के लिए निखिलेश और बसंत ने गोल किए।

टूर्नामेंट का उद्घाटन हॉकी के पूर्व ओलंपियन अशोक ध्यानचंद ने किया। उन्होंने कहा, ‘कॉलेज के बच्चों को हॉकी खेलते हुए देख मेरा भी  मन खेलने को ललचा रहा था लेकिन मुझे पता है कि मेरा शरीर दिमाग का साथ नहीं देगा। यह अच्छी बात है कि श्याम लाल कॉलेज दिल्ली में हॉकी में चमक रहा है और कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. रबि नारायण कर व असिस्टेंट प्रोफेसर (खेल) वी एस जग्गी हॉकी के साथ-साथ अन्य खेलों को  बढ़ावा दे रहे हैं। यह बहुत जरूरी है।’

उन्होंने कहा, ‘यह ओलंपिक वर्ष है और भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 1980 के बाद से ओलंपिक का पदक नहीं जीता है। अभी हाल में एफआईएच प्रो लीग में  भारतीय टीम ने नीदरलैंड्स और बेल्जियम को जिस तरह से हराया है उसे देखते हुए मैं यह उम्मीद कर रहा हूं कि तोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय टीम पदक जीत सकती है।’ कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. रबि नारायण कर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि हम अगले वर्ष हॉकी टूर्नामेंट में स्कूली टीमों की  भागीदारी  भी सुनिश्चित करेंगे। इससे निचले स्तर पर हॉकी को बढ़ावा दिया जा सकेगा।

उद्घाटन के अवसर पर श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. जसविंदर सिंह, श्याम लाल कॉलेज सांध्य के प्रधानाचार्य डॉ. प्रवीण कुमार आदि उपस्थित थे।

 

 

Related posts