अमेरिकी ऑटो कंपनी जीप ने साल 2017 मे" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Jeep: Jeep to invest Rs 1827 crore in India
Breaking News Business

Jeep : भारत में 1827 करोड़ रुपए का निवेश करेगी जीप

अमेरिकी ऑटो कंपनी जीप ने साल 2017 में कंपास एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी। हालांकि, तब से अब तक कंपनी ने अपनी लाइनअप में कोई नया प्रोडक्ट लॉन्च नहीं किया। नए प्रोडक्ट न होने की वजह से ब्रांड के प्रति ग्राहकों का रुझान कम हो रहा था और बिक्री में भी गिरावट देखने को मिल रही थी। कंपनी अब इन्हीं चीजों को बदलने के लिए भारत में भारी निवेश करने की तैयारी कर रही है।

1,827 करोड़ रुपए का निवेश करेगा ब्रांड

जीप की पैरेंट कंपनी एफसीए (फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल) ने घोषणा की कि वे भारतीय बाजार में कुल $250 मिलियन (लगभग 1,827 करोड़ रुपए) निवेश कर बाजार में अपनी उपस्थिति को बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी अगले दो साल में चार नई एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी, इसमें थ्री-रो एसयूवी, जीप ग्रैंड चेरोकी, एक नई सब-4 मीटर एसयूवी और एक अपडेटेड जीप कंपास शामिल है। कंपनी ने यह भी बताया कि कंपनी रैंगलर एसयूवी को भारत में ही असेंबल करेगी ताकि इसकी कीमत कम रखी जा सके।

7 जनवरी को लॉन्च होगी कंपास फेसलिफ्ट
  • वर्तमान में ब्रांड का एक ही प्रोडक्ट ‘कंपास’ बजार में मौजूद है। कंपनी 7 जनवरी को इसका फेसलिफ्ट मॉडल बाजार में लॉन्च करेगी। अपडेटेड मॉडल के एक्सटीरियर में काफी बदलाव भी देखने को मिलेंगे, जैसे नई फ्रंट ग्रिल, पलते हैडलैंप, नए अलॉय व्हील्स और फ्रंट-रियर में नया बंपर।
  • इंटीरियर में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे, जैसे बड़ा (10+ इंच) टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जिसमें सभी लेटेस्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलेंगे और एक नया डैशबोर्ड डिजाइन।
  • आउटगोइंग मॉडल की तरहफेसलिफ्ट जीप कंपासभी अपने रग्ड (रफ एंड टफ) कैरेक्टर और ऑफ-रोड कैपेबिलिटी से लैस होगी, जिसकी वजह से एसयूवी पॉपुलर है। इंजन ऑप्शन में 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल (163 एचपी) और 2.0 लीटर टर्बो-डीजल (173 एचपी) होंगे, जो पहले की तरह ही होंगे।

Related posts