नई दिल्ली /मोती नगर। मोती " />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
MLA Shivcharan Goyal inaugurates state-of-the-art baby warmer machine at Acharya Sri Bhikshu Hospital
Breaking News State

आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में विधायक शिवचरण गोयल ने किया अत्याधुनिक बेबी वार्मर मशीन का उद्घाटन

नई दिल्ली /मोती नगर। मोती नगर विधानसभा के लोकप्रिय विधायक शिवचरण गोयल जी ने  आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में नवजात गहन चिकित्सा वार्ड में बेबी वार्मर मशीन का उद्घाटन फीता काटकर किया। उद्घाटन में अस्पताल के मुख्य चिकित्सक अधिकारी, वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ-साथ अस्पताल के सभी कर्मचारी मौजूद थे।
विधायक जी ने सभी को संबोधित करते हुए बताया कि इस मशीन से नवजात शिशुओं की स्वास्थ्य संबंधी समस्या से निजात मिलेगी। इससे पहले भी अस्पताल में इस प्रकार की मशीन थी लेकिन उनकी संख्या कम होने  से शिशुओं के माता-पिता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसके मशीन से लोगों को अब अधिक सहूलियत और लाभ मिलेगा। इसी क्रम में उन्होंने  अस्पताल के परिसर में बन रहे नए बिल्डिंग के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया ।
इसका लगभग एक माले का लैंटर तैयार किया जा चुका है। और लगभाग अगले साल के दिसम्बर माह तक अस्पताल तैयार हो जाएगा। इस अस्पताल में 270 बैड का निर्माण  करने की योजना है। जो लगभग पश्चिमी ज़िले का सबसे बड़ा अस्पताल होगा । इसमें नई अत्याधुनिक तकनीक की मशीनो आदि का समावेश किया जाएगा। बेबी वार्मर मशीन में अमित जैन जी का विशेष सहयोग रहा।

Related posts