Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
national thoughts news effect
Breaking News State

National Thoughts : ख़बर का असर

कौन कहता है कि आकाश में छेद नहीं हो सकता है

तुम एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो।

 

कवि स्व.दुष्यंत कुमार के इस शेर को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की ओर रोहिणी के सेक्टर आठ में पाकेट बी-आठ में वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनाई गई आवासीय कॉलोनी में रहने वाले 144 नागरिकों ने पूरी तरह से साबित कर दिखाया है। उनके साहसिक प्रयास में नेशनल थाट्स ने भी सहयोग दिया था। नेशनल थाट्स ने बार बार इनकी आवाज को उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों तक पहुंचाने की कोशिश की थी।दरअसल वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनाई गई इस आवासीय कॉलोनी में पिछले तीन महीने से गंदे पानी की निकासी का मार्ग अवरूद्ध हो गया था।

जिसकी वजह से दुर्गन्ध युक्त गंदा पानी कालोनी में जहां तहां रूका हुआ था। जिसकी वजह से न केवल कालोनी में असहनीय बदबू फैली हुई थी बल्कि उसमें मच्छर भी पनप रहे थे। कालोनी में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों को आशंका थी कि यदि शीघ्र ही इस समस्या को दूर नहीं किया गया तो जहां जलजनित बीमारियां महामारी के रूप में फैल सकती हैं। अपनी इस व्यथा और समस्या को लेकर वह तीन महीने से उतर दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों से लगातार गुहार लगा रहे थे।

मगर किसी के भी कान पर जूं तक नहीं रेंगी। जब नेशनल थाट्स को इन वरिष्ठ नागरिकों की व्यथा का पता चला तो उसने इनकी आवाज को बुलंद करने का फैसला लिया। वरिष्ठ नागरिकों और नेशनल थाट्स के सामूहिक प्रयास की वजह से स्थानीय निगम पार्षद का ध्यान इस विकट समस्या की ओर गया। उन्होंने इस मामले में व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करते हुए नगर निगम के अधिकारियों को कालोनी से गंदा पानी निकालने के साथ ही पानी की निकासी व सफाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए। अब इस कालोनी के वरिष्ठ नागरिक चैन से रह रहे हैं। उन्होंने अपनी समस्या से निजात दिलाने के लिए स्थानीय निगम पार्षद के प्रति आभार व्यक्त किया है।

 

Sir

We are really thankful to you. Due to publishing of problem of our pocket (B-8 sector 4) I.e. overflowing of drainage system has been resolved.

Our councillor took personal interest I solving the problem.

Thanks to all

Related posts

Leave a Comment