You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

Vrinda Karat hits back at Finance Minister's statement

वित्त मंत्री के बयान पर वृंदा करात का पलट वार

Share This Post

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर सीपीआई (एम) नेता वृंदा करात ने पूछा कि जब देश की वित्त मंत्री मैदान छोड़कर भाग रही हैं तो इससे स्पष्ट होता है कि 400 पार का नारा कितना खोखला है। अगर वित्त मंत्री कह रही हैं कि पैसे नहीं हैं तो 8,000 करोड़ का चुनावी बांड का पैसा किसके पास जा रहा है?

सीतारमण ने कहा कि पार्टी ने उनके लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पूछा था लेकिन उन्होंने मना कर दिया। विचार करने के बाद मना किया। पार्टी अध्यक्ष के साथ उनकी तमिलनाडु या आंध्र प्रदेश से चुनाव लड़ने पर चर्चा भी हुई थी। उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ रही हूं। मेरे पास चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं। मैं पार्टी की शुक्रगुजार हूं कि मेरी बात मानी।

सीतारमण के मुताबिक, उनके पास 28 हजार रुपये का एक स्कूटर है। 7 लाख 87 हजार 500 रुपये के गहने हैं, जिसमें 315 ग्राम सोना और दो किलो चांदी शामिल है। वित्त मंत्री ने हलफनामे में बताया था कि उनके बैंक में 34,585 रुपये हैं, कैश 20,100 रुपये हैं। निर्मला सीतारमण और उनके पति पराकला प्रभाकर पर 8 लाख 48 हजार 100 का होम लोन है। सीतारमण पर 10 लाख से ज्यादा का ओवरड्राफ्ट और 22 लाख 85 हजार 100 का मॉर्गेज लोन है।