fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
North Delhi Municipal Corporation has given a gift on the birth anniversary of Maharishi Valmiki Ji by making 200 Safai soldiers permanent - Adesh Gupta
Breaking News State

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 200 सफाई सैनिकों को स्थायी कर महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती पर तोहफा दिया है-आदेश गुप्ता

नई दिल्ली, । विषम परिस्थितियों में भी उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने 200 दैनिक मजदूरी करने वाले सफाई कर्मचारियों को स्थायी किया है। सिविक सेंटर के केदारनाथ सहनी ऑडिटोरियम में आज दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और उत्तरी दिल्ली नगर निगम महापौर जय प्रकाश ने दैनिक मजदूरी पर काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को नियमितीकरण पत्र वितरित कर स्थायी किया। इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम स्थाई समिति अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी, नेता सदन योगेश वर्मा एवं प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार उपस्थित थे।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि 2017 सफाई कर्मचारियों की यह मांग थी कि दैनिक मजदूरी पर काम कर रहे सफाई कर्मचारियों को स्थायी किया जाए और नगर निगम महापौर ने भी सफाई कर्मचारियों की मांग का सम्मान किया और उन्हें पक्का करने का निर्णय किया। निगम के महापौर ने संकल्प लिया था कि निगम के अधिकारियों का वेतन रुके लेकिन सफाई कर्मचारियों का वेतन किसी भी हाल में नहीं रुकना चाहिए और इस बात का विशेष ध्यान रखा गया।
आज सभी इस बात से अवगत है कि दिल्ली सरकार के वजह से निगम आज आर्थिक संकट से गुजर रहा है। पूर्व में नई दिल्ली सरकार समय पर निगम कर्मचारियों को वेतन देने के लिए फंड जारी कर देती थी लेकिन जब से केजरीवाल सरकार सत्ता में आई है, वह साथ काम करने की बजाए राजनीतिक द्वेष में भाजपा शासित नगर निगम के फंड जारी करने में आनाकानी करती है जिसके कारण सफाई कर्मी भी प्रभावित होते हैं।
आदेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल का चुनाव चिन्ह झाड़ू है उन्होंने झाड़ू का उपयोग कर दिल्ली को साफ और स्वच्छ करने वाले सफाई कर्मियों को ही वेतन नहीं देते हैं। सफाई कर्मियों के वेतन की बात करने गए दिल्ली के प्रथम नागरिक कहे जाने वाले महापौर के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जो व्यवहार किया उसे पूरी दिल्ली ने देखा।
इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल किस हद तक नगर निगमों को पंगु बनाना चाहते हैं। जबकि नगर निगम अपने हक का ही पैसा दिल्ली सरकार से मांग रही है ताकि निगम कर्मचारियों को समय पर वेतन दे सकें।
आदेश गुप्ता ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती आने वाली है और ऐसे शुभ अवसर पर निगमों ने दैनिक मजदूरी करने वाली सफाई कर्मियों को स्थायी करके महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती पर तोहफा दिया है।
महर्षि वाल्मीकि जी से मेरी यही प्रार्थना है कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सपने में आए और उन्हें सद्बुद्धि दें कि निगम कर्मचारी वेतन न मिलने के कारण हो रही तकलीफ को दूर करने के लिए निगमों का बकाया फंड जल्द से जल्द जारी करें।

Related posts