बॉलीवुड अभिनेता दिलीप क" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Now the ancestral houses of these legendary actors are going to be turned into museum
Breaking News

अब संग्रहालय में तब्दील होने जा रहे है इन दिग्गज अभिनेताओं के पुश्तैनी घर

बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और राज कपूर दोनों ऐसे अभिनेता है जिन्होंने बॉलीवुड में चंद समय मे ही अपना सिक्का जमाया है | प्रशंसकों द्वारा इनकी की गई फिल्मों के लिए प्यार अभी भी काम नहीं हुआ है | आज भी लोग इनकी फिल्मों के गाने गुन-गुनते दिखते है | लेकिन क्या आप जानते है दोनों ही अभिनेताओं के पुश्तैनी घर पाकिस्तान के पेशावर मे स्थित है | इनके पुश्तैनी मकानों को लेकर पिछले लंबे समय से विवाद हो चल रहा है। दोनों दिग्गजों के पुश्तैनी घर को लेकर काफी समय से  संरक्षण की मांग की जा रही है। वहीं अब इस पूरे मामले पर खैबर पख्तूनख्वा की सरकार ने कानूनी तौर पर फैसला ले लिया है।
 
खैबर पख्तूनख्वाह जो की पेशावर के मुख्यमंत्री है | उन्होंने अब इन दोनों घरों पर अपना कब्जा कर लिया है। सरकार अब  इन अभिनेताओं के पैतृक घरों को म्यूजियम में तब्दील करने जा रही है  जिसकी तैयारी भी शुरु कर दी है।

दोनों संपत्तियों के वर्तमान मालिकों ने सरकार से दिलीप कुमार के पुश्तैनी मकान के 25 करोड़ रुपये मांगे वहीं राज कपूर के पुश्तैनी मकान के 200 करोड़ रुपये की मांग की थी । ये मकान बहुत अच्छी जगह पर हैं और उनका वास्तविक मूल्य तय की गई कीमत से कहीं ज्यादा है। सरकार ने दिलीप कुमार और राज कपूर के पैतृक घरों की कीमत क्रमश: 80,56,000 और 1,50,00,000 रुपये निर्धारित की है । अब देखने की बात ये है की दोनों अभिनेता अपने पुश्तैनी घरों की इतनी काम कीमत मे बेचते है या नहीं ?

Related posts

Leave a Comment