fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
PM Modi returning home from Howdy Modi program will be given a grand welcome
PM Modi returning home from Howdy Modi program will be given a grand welcome
Breaking News National

हाउडी मोदी कार्यक्रम से स्वदेश लौट रहे पीएम मोदी का होगा भव्य स्वागत 

नई दिल्ली, नेशनल थॉट्स डेस्क । अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के सफल दौरे से वापस लौट रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज  दिल्ली में भव्य स्वागत होगा। पालम एयरपोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे। यहां प्रधानमंत्री के स्वागत में विभिन्न राज्यों की संस्कृति को पेश करने वाले कलाकार भी मौजूद होंगे। इसके बाद दिल्ली में उनका एक भव्य रोड शो होगा। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 सितंबर की रात अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित होने वाले हाउडी मोदी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हुए थे। हाउडी मोदी कार्यक्रम में उनका जोरदार स्वागत हुआ। उनके कार्यक्रम की सफलता और लोगों में उत्साह को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी हाउडी मोदी कार्यक्रम में शिरकत थी। यहां उन्होंने पीएम मोदी के शान में कसीदे भी कढ़े। इसके बाद मोदी न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के लिए रवाना हो गए थे। 27 सितंबर 2019 को उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित किया।

दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत की तैयारी

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी मोदी ने शानदार भाषण दिया। इसके बाद शनिवार शाम को प्रधानमंत्री दिल्ली पहुंचेंगे। भारतीय समयानुसार रात करीब एक बजे वह न्यूयॉर्क से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट के लिए रवाना हो चुके हैं। फ्रैंकफर्ट में थोड़ी देर तकनीकी विराम  के बाद वह भारत के लिए उड़ान भरेंगे। दिल्ली पहुंचने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत कई नेता एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए मौजूद रह सकते हैं। प्रदेश महामंत्री राजेश भाटिया ने बताया कि अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से भारतीय उत्साहित हैं। ऐसे में हर कोई प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत करना चाहता है। बड़ी संख्या में लोग एयरपोर्ट के पास पहुंचेंगे और उनका स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री जिस रास्ते से अपने आवास पर पहुंचेंगे उस रास्ते को भी सजाया जाएगा। इसके साथ ही रास्ते के दोनों तरफ एयरपोर्ट से करीब ढाई किलोमीटर तक कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे।

रोड शो के लिए दिल्ली पुलिस तैयार

राजधानी में शनिवार को होने वाले प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए दिल्ली पुलिस ने कमर कस ली है। रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने की पूरी तैयारी की जा चुकी है। प्रधानमंत्री का रोड शो एयरपोर्ट रोड से खिमैया मार्ग तक होगा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पीएम के ढाई किलोमीटर के रोड शो के लिए सड़क की सुरक्षा को लेकर वरिष्ठ भाजपा नेताओं और अन्य संबंधित सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक की। संदिग्ध गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए सादे कपड़ों में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया है। हाथ में मेटल डिटेक्टर के साथ पुलिस कर्मियों को रोड शो में शामिल किसी भी व्यक्ति की औचक जांच के लिए भी तैनात किया जाएगा।

मोदी के अमेरिका दौरे में क्या रही खास

हाउडी मोदी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ न्यूयॉर्क में हुई द्विपक्षीय वार्ता, जिसमें ट्रेड डील को लेकर सकारात्मक संकेत मिले हैं। इसके अलावा आतंकवाद और पाकिस्तान के मसले पर डोनाल्ड ट्रंप का कहना कि इससे पीएम मोदी खुद निपट लेंगे, बीजेपी इन बातों को सकारात्मक मान रही है। बता दें कि इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताया था। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक अमेरिका में लगभग एक दर्जन से अधिक देशों के प्रमुखों से मुलाकात कर चुके हैं, उन्होंने कई बिजनेस लीडर्स से भी मुलाकात की है।

Related posts