fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
CBI's anti-corruption conference in Delhi today
Breaking News National

आज शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश देंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम को राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्विटर के जरिए दी। उन्होंने कहा, ‘आज शाम छह बजे राष्ट्र के नाम संदेश दूंगा। आप जरूर जुड़ें।’ कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी पहले भी कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं। यह उनका राष्ट्र के नाम सातवां संबोधन होगा। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री कोविड-19 और आने वाले त्योहारी सीजन के बारे में बात कर सकते हैं।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस का संकट जारी है। प्रधानमंत्री अपने हर संबोधन में लोगों से नियमों का पालन करने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने की अपील करते हुए नजर आते हैं। प्रधानमंत्री ने देश को जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं का मंत्र दिया है।

गौरतलब है कि देश में यह समय त्योहारों का है। आने वाले दिनों में लगातार त्योहार ही त्योहार हैं। इसे लेकर सरकार की तरफ से एक बार फिर सख्ती बरती जा रही है। बेशक कुछ दिनों से भारत में वायरस के दैनिक मामलों में कमी दर्ज की जा रही है लेकिन त्योहार के कारण बाजारों में भीड़ हो सकती है। इसके मद्देनजर सरकार लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है।

देश में कोविड-19 के आंकड़ों की बात करें तो तीन महीने में पहली बार कोरोना के दैनिक मामलों में सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। जुलाई के बाद ऐसा पहली बार है जब कोरोना के दैनिक मामले 47 हजार से कम रिपोर्ट हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 46,791 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं, इस अवधि में 587 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है। देश में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 75,97,064 हो गई है।

Related posts