मह" />
National Thoughts
'Promise, performance and delivery' in century guarantee - PM Modi
'Promise, performance and delivery' in century guarantee - PM Modi
Breaking News National

शतक की गारंटी में ‘प्रॉमिस है, परफॉर्मेंस है और डिलीवरी’- पीएम मोदी

मुख्य बातें
  • महाजनादेश यात्रा के समापन पर आयोजित रैली में पीएम मोदी का संबोधन।
  • जो वादा किया था उसे हमने 100 दिन के अंदर ही पूरा कर उठाया एक बड़ा कदम।
  • अब अब हर भारतीय कहेगा कि नया कश्मीर बनाना है, कश्मीरियों को गले लगाना है।
  • इस पहले शतक में ‘प्रॉमिस है, परफॉर्मेंस है और डिलिवरी’ है।

नासिक || देश की सुरक्षा और जम्मू कश्मीर पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाजनादेश यात्रा के समापन पर आयोजित रैली में संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास का जो वादा किया था, उसे हमने 100 दिन के अंदर ही पूरा कर एक बड़ा कदम उठाया। यह कदम भारत की अखंडता को दर्शाने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख की जनता के भलाई के लिए आवश्यक था। पीएम ने कहा कि पहले हर लोग कहते थे कि जम्मू-कश्मीर हमारा है लेकिन अब अब हर भारतीय कहेगा कि नया कश्मीर बनाना है, एक बार फिर इसे स्वर्ग बनाना है, कश्मीरियों को गले लगाना है।  पड़ोसी देश, कश्मीर में हिंसा का प्रयास कर रहा है लेकिन कश्मीर की जनता अब विकास की राह पर चल पड़ी है।

  • देश की सुरक्षा के लिए सरकार ने दो सशक्त हेलीकाप्टर सेना में शामिल किये हैं और बहुत जल्द ही राफेल विमान भी देश की सेना में शामिल होगा।
  • पीएम मोदी ने कहा कि बीते पांच साल में राज्य को स्थिरता, विकास, कानून व्यवस्था का विश्वास मिला। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को सामाजिक सद्भाव मिला, सहकार मिला और सरोकार का भाव मिला। राज्य को आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर, सांस्कृतिक भव्यता को मान-सम्मान मिला।
  • राज्य में निवेश का बेहतरीन माहौल मिला, किसान को बेहतर सुविधाएं और सहयोग मिला, महिलाओं को मुद्रा ऋण और स्वसहायता समूहों से स्वरोजगार के अवसर, धुएं से मुक्ति, पानी के लिए संघर्ष कम, जनजाति समाज की बंजारा समाज की आवाज को बुलंदी मिली।

सरकार की दूसरी पारी के 100 दिन पूरे हो गए हैं और इस पहले शतक में ‘प्रॉमिस है, परफॉर्मेंस है और डिलिवरी’ है। उन्होंने बताया कि सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मदद देने का वादा किया था और 20,000 करोड़ रुपये किसानों को दिए जा चुके हैं जिससे सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के किसानों को फायदा हुआ है। पीएम ने दावा किया कि छोटे व्यापारियों और दुकानदारों को निश्चित पेंशन से जोड़ दिया गया है। जल्द ही घर-घर पानी पहुंचाया जाएगा। पीएम ने कहा, ‘हमने वादा किया था कि देश के पशुधन को किसानों के विकास की रीढ़ बनाएंगे।  उन्होंने कहा, ‘पशुधन वोट देने नहीं आता, हम देश के लिए काम करते हैं।’

 

Related posts