National Thoughts
Pulwama attack- 40 martyrs and that man drowned in Khun
Pulwama attack- 40 martyrs and that man drowned in Khun
Breaking News National National Thoughts Special

पुलवामा हमला- 40 शहादत और खूं में डूबा वह मंजर

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की आज पहली बरसी है। सीआरपीएफ के शहीद जवानों को आज पूरा देश याद कर रहा है। आज ही के दिन 14 फरवरी को करीब 3.30 पर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर ऐसा हमला हुआ कि 40 जवानों के शव क्षत-विक्षत अवस्था में सड़कों पर यहां-वहां बिखरें हुए थे। सड़कों पर खून पानी तरह बह रहा था। देशवासियों ने उन शहीदों की शहादत को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। सीआरपीएफ ने  ट्वीट में कर लिखा कि तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं। गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं।

बता दें पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। पुलवामा हमले का सेना ने बदला भी ले लिया है। सेना ने 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के स्थानीय आतंकी को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद कुछ ही दिन बाद 27 फरवरी को बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी, जिसमें सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था। इस हमले ने जहां देशवासियों को अंदर से झकझोरने का काम किया वहीं आतंकी संगठनों के खिलाफ जनाक्रोश ने जगह-जगह प्रदर्शन कर पुलवामा के शहीदों के लिए इंसाफ की गुहार लगाई।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह के अलावा देश के तमाम बड़े हस्तियों ने पुलवामा हमले के पहले बरसी पर शहीद जवानों को याद किया है। अमित शाह ने लिखा- मैं पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं। भारत हमेशा हमारे बहादुरों और उनके परिवारों का आभारी रहेगा जिन्होंने हमारी मातृभूमि की संप्रभुता और अखंडता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है। राजनाथ ने लिखा- भारत उनके बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। संपूर्ण राष्ट्र आतंकवाद के खिलाफ एकजुट है और हम इस खतरे के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related posts