होली पर रेलवे ने 5 फेस्टि" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Railways will run 5 special trains on Holi, know the complete details of the train
Breaking News National

होली पर 5 स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे, जानिए ट्रेन की पूरी डिटेल्स 

होली पर रेलवे ने 5 फेस्टिवल एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। सरकार ने लोगों में होली के पावन पर्व में लोगों के उत्साह को देख यह अहम निर्णय लिया हैं | आमतौर पर हर साल की तरह देखा जा रहा है की लोगों की भीड़ त्योहारों मे बढ़ जाती है और यह तो होली का पर्व है तो हो भी क्यूँ न | इसीलिए सभी की सुविधा को देखते हुई ये ट्रेन चलाई जा रही है |

भटिंडा बनारस भटिंडा वीकली फेस्टिवल एक्सप्रेस स्पेशल
यह ट्रेन 21 मार्च को रात नौ बजकर 5 मिनट पर भटिंडा से रवाना होगी और दूसरे दिन शाम चार बजकर 40 मिनट पर वाराणसी पहुंचेगी। वाराणसी से यह 22 मार्च को शाम चार बजकर 50 मिनट पर चलेगी। यह अंबाला कैंट, यमुनानगर, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ और सुल्तानपुर होकर गुजरेगी। यह भटिंडा से रविवार को और वाराणसी से सोमवार को रवाना होगी।
 
कटरा-वाराणसी-कटरा फेस्टिवल एक्सप्रेस स्पेशल
यह ट्रेन 21 मार्च को शाम पौने सात बजे कटरा से चलेगी और उधमपुर, जम्मू तवी, पठानकोट कैंट, जालंधर कैंट, लुधियाना, अंबाला कैंट, यमुनानगर जगाधरी, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ और सुल्तानपुर होते हुए वाराणसी पहुंचेगी। वाराणसी से यह 23 मार्च को चलेगी। यह कटरा से रविवार को और वाराणसी से मंगलवार को चलेगी।

आनंद विहार-जोगबनी-आनंद विहार फेस्टिवल एक्सप्रेस स्पेशल
यह ट्रेन 19 मार्च को आनंद विहार से चलेगी जबकि जोगबनी से इसका सफर 20 मार्च को शुरू होगा। यह गाजियाबाद, अलीगढ़, प्रयागराज और पटना होते हुए नेपाल सीमा पर स्थित जोगबनी पहुंचेगी। यह आनंद विहार से 19 मार्च से 30 मार्च तक रोज चलेगी जबकि जोगबनी से आनंद विहार के बीच 20 मार्च से 31 मार्च तक रोज चलेगी।

 
निजामुद्दीन-नांदेड-निजामुद्दीन फेस्टिवल एक्सप्रेस स्पेशल
यह 25 मार्च को निजामुद्दीन से रवाना होगी जबकि नांदेड़ से इसका सफर 27 मार्च को शुरू होगा। यह ग्वालियर, झांसी, बीना और भोपाल होते हुए नांदेड़ पहुंचेगी। यह गुरुवार को निजामुद्दीन से और शनिवार को नांदेड़ से चलेगी।

नई दिल्ली-कटरा-नई दिल्ली फेस्टिवल एक्सप्रेस स्पेशल
यह ट्रेन 20 मार्च को नई दिल्ली से रवाना होगी जबकि कटरा से इसका सफर 21 मार्च को शुरू होगा। यह नई दिल्ली से कटरा के लिए 20 से 30 मार्च तक रोज चलेगी। इसी तरह कटरा से नई दिल्ली तक यह 21 मार्च से 31 मार्च तक चलेगी।

Related posts