fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News National

RSS का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है : राहुल गाँधी 

नेशनल थॉट्स डेस्क।  नागरिकता कानून के विरोध में जब प्रदर्शन हो रहे हैं वहीं राजनीतिक चेहरे भी तीखे वार करने से नहीं चूक रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का नागरिकता संशोधन एक्ट के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करना लगातार जारी है। गुरुवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी को झूठा करार दिया। असम में डिटेंशन सेंटर से जुड़े एक वीडियो को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, ‘RSS का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है।’ राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ #झूठझूठझूठ हैशटैग का भी इस्तेमाल किया। इसी के साथ उन्होंने जो वीडियो साझा है वो असम में तैयार किए जा रहे डिटेंशन सेंटर का है। साथ ही उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वो भाषण भी ट्वीट किया, जिसमें पीएण मोदी बोले थे कि देश में एक भी डिटेंशन सेंटर नहीं है।

डिटेंशन सेंटर की क्यों हो रही चर्चा?
बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून बनने के बाद इसका विरोध कर रहे दल, संगठन और प्रदर्शनकारी इसे देशभर में एनआरसी लागू किए जाने की दिशा में उठाया गया कदम बता रहे हैं। CAA के विरोधी इसके पक्ष में यह दलील भी दे रहे हैं कि एनआरसी में जो लोग अपनी नागरिकता साबित करने के लिए दस्तावेज मुहैया नहीं करा पाएंगे उन्हें कैद करने के लिए देशभर में जगह-जगह डिटेंशन सेंटर बनाए जा रहे हैं। अब नैशनल पॉपुलेशन रजिस्टर को अपडेट करने को मोदी कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद विपक्षी दल इसे भी एनआरसी लागू करने के लिए उठाया गया कदम बता रहे हैं।

PM मोदी ने दिल्ली की रैली में दिया था बयान
बता दें कि राजधानी नई दिल्ली में हुई धन्यवाद रैली में पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन एक्ट, नेशनल रजिस्टर ऑफ रजिस्टर पर सफाई दी थी। इसी दौरान सभा में पीएम ने कहा था, ‘अब भी जो भ्रम में हैं मैं उन्हें कहूंगा कि कांग्रेस और अर्बन नक्सलियों द्वारा उड़ाई गई डिटेंशन सेंटर की अफवाहें सरासर झूठ हैं, बदइरादे वाली हैं, देश को तबाह करने के नापाक इरादे से भरी पड़ी हैं. ये झूठ हैं, झूठ हैं और झूठ हैं’। गौरतलब है कि एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया था कि देश में एक भी डिटेंशन सेंटर नहीं है, वहीं दूसरी ओर असम में देश के पहले और सबसे बड़े डिटेंशन सेंटर का काम जोरों पर जारी है।

झूठों के सरदार हैं राहुल गांधी
संबित पात्रा ने राहुल पर पलटवार करते हुए कहा, ‘राहुल गांधी जी ने कहा है कि आरएसएस का प्रधानमंत्री भारत से झूठ बोलता है। राहुल गांधी से अच्छी भाषा की अपेक्षा करना ये बहुत ज़्यादा अपेक्षा करना है। ये कहना अतिशोक्ति नहीं होगी की हम राहुल गांधी को ‘झूठों का सरदार’ कहें। जैसे राहुल गांधी ने राफेल के मामले में किस प्रकार से क्षमा मांगी थी क्योंकि उन्होंने झूठ बोला था। दिसंबर 2011 की प्रेस रिलीज में खुद राहुल गांधी की सरकार ने माना है की उन्होंने असम में तीन डिटेंशन सेंटर बनवाए थे और 362 लोग इन सेंटर में रखा गया था। क्या आज आप देश से फिर माफी मागेंगे? किसी भी विषय पर राहुल गांधी जी का कोई ज्ञान नहीं है और हर विषय पर टांग अड़ाना है। इनका मकसद न सीएए का है और न ही एनपीआर का है।’

Related posts