Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Salute to the spirit of Dalit's daughter Jyoti
Breaking News National

बिहार की बेटी ज्योती के जज्बे को सलाम

अजय कुमार पांडे /औरंगाबाद: ( बिहार ) बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ0 सुरेश पासवान ने कहा है कि बिहार की बेटी ज्योती कुमारी को उसके हिम्मत, हौसला एवं जज्बे को सैल्यूट करता हूं । भयंकर वैश्विक महामारी कोरोना में अपने दुर्घटना ग्रस्त पिता मोहन पासवान के साथ हरियाणा के गुरुग्राम में फंसी हुई थी। ज्योती के पिता मोहन पासवान वहां ई0 रिक्शा चलाकर अपने घर परिवार का भरण-पोषण किया करते थे।

लेकिन लौक डाउन में धंधा बंद हो जाने से दाने- दाने को मोहताज हो गए।। जब लौक डाउन बढ़ते ही गया तो मोहन पासवान की बेटी ज्योती गुड़गांव से साईकिल से ही दरभंगा अपने गांव के लिए पिता को बैठाकर निकल गई।1200 किलोमीटर की यात्रा सात दिनों में तय कर अपने गांव जब पहुंची तो लोग देखते ही रह गए, अब तो इस बिहार की पंद्रह वर्षीय दलित बेटी को न सिर्फ दरभंगा और बिहार बल्कि पुरा देश और दुनिया इसके जज्बे को सलाम कर रही है।

इसके असाधारण जज्बे को देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने भी ट्वीट कर के तारिफ करते हुए बधाई दी है,साथ ही ज्योती “इवांका ट्रंप” की प्रेरणा बन गई है। औल इंडिया साइकिल फेडरेशन ने भी ज्योती को साइकलिंग के लिए आमंत्रित किया है।
डॉ0 पासवान ने बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ज्योती कुमारी को उचित पारितोषिक, मैडल,आगे की पढ़ाई तथा बिहार से गरीबी मिटाने के लिए अपने बिहार राज्य का अंबेसेडर बनाने की मांग किया है।

Related posts

Leave a Comment