fbpx
National Thoughts
Business Technology

Samsung Galaxy Fold : चाइना लॉन्च टलने के बाद भारत में हुआ लॉन्च | Samsung reportedly sold 1,600 Galaxy Fold units in 30 minutes

नेशनल थॉट्स डेस्क।  कोरियाई स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने भारत में फोल्डेबल स्मार्टफोन GALAXY FOLD की जबरदस्त बिक्री की है।  सैमसंग ने शुक्रवार को कंपनी के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर पर प्री-बुकिंग खुलने के 30 मिनट बाद ही कुल 1,600 ‘गैलेक्सी फोल्ड’ स्मार्टफोन बेच डाले। वही कंपनी के सूत्रों की माने तो  लग्जरी स्मार्टफोन सेगमेंट में एक तरह से यह रिकॉर्ड बन गया है।  सुपर-प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में पहली बार ऐसा हुआ है कि पहले ही एक साथ 1,64,999 रुपये की कीमत का पेमेंट किया गया है। सबसे खास बात है कि ‘गैलेक्सी फोल्ड’ की प्री-बुकिंग करने वाले यूजर्स को 20 अक्टूबर तक स्मार्टफोन डिलीवर भी कर दिए जाएंगे। ऐसे में कंपनी अपने यूजर्स को 24 घंटे सातों दिन एक डेडिकेटेड एक्सपर्ट से बात करने की सुविधा भी देगी।

 

चाइना में हुआ था फ्लॉप 
गौरतलब है कि इससे पहले भी कई रिव्यूअर्स को डिफेक्टिव सैंपल्स मिले थे, जिनमें स्क्रीन में खराबी सामने आई थी। जिसके कारण फोन का चाइना लॉन्च भी टाल दिया गया था। सैमसंग की ओर से इवेंट को रीशेड्यूल करने की कोई वजह नहीं बताई गई थी। आपको बता दें की 26 अप्रैल को यूनाइटेड स्टेट्स में फोन के लॉन्च से पहले टेक जर्नलिस्ट को सैमसंग का फोल्डेबल फोन रिव्यू के लिए दिया गया था। टेक जर्नलिस्ट्स ने कहा था कि सैमसंग के फोल्डेबल फोन में एक या दो दिन के इस्तेमाल के बाद गड़बड़ी आ गई। जिसके बाद से सैमसंग ने इस फ़ोन की लॉन्चिंग रोक दी थी।  इस पर  सैमसंग ने कहा था कि स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर लगी प्रोटेक्टिव लेयर हटाए जाने से डैमेज हो सकता है और वह इस बारे में कस्टमर्स को स्पष्ट जानकारी देगी। सैमसंग ने कहा था कि हाई डिमांड के कारण उसने Galaxy Fold के प्री-ऑर्डर बंद कर दिए थे लेकिन अब इस फ़ोन को दुबारा से भारत में लॉन्च किया गया है।

जानें फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड के फीचर्स 
Samsung galaxy Fold फोन का फ्रंट डिस्प्ले 4.6 इंच का है जो 840×1960 पिक्सल रेजॉलूशन और सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है। फोन में मौजूद दूसरे डिस्प्ले की बात करें तो यह 7.3 इंच का है। ये डिस्प्ले इनफिनिटी फ्लेक्स डाइनैमिक AMOLED पैनल वाला है। 4.2:3 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आने वाले इस डिस्प्ले पैनल का रेजॉलूशन QXGA यानी कि 1526×2152 पिक्सल है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 16 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल का एक सेकंडरी सेंसर दिया गया है। वहीं, फोन का तीसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का है जो टर्शिअरी सेंसर के साथ आता है। फोन के फ्रंट में 10 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्स का ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद है। इतना ही नहीं, फोन के कवर पर भी आपको 10 मेगापिक्सल का एक कैमरा सेंसर मिलेगा। 12जीबी रैम और 512जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाला यह फोन माइक्रो एसडी कार्ड सपॉर्ट नहीं करता। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में ऑक्टा-कोर एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की जहां तक बात है तो यह ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड सैमसंग के One UI पर काम करता है। फोन का पावर देने के लिए इसमें 4,380mAh की बैटरी दी गई है।

Related posts

Leave a Comment