टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्ही" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
The bike will get a powerful engine as much as the Maruti Swift
Breaking News National

टाटा मोटर्स ने फ्री सर्विस का समय बढ़ाया, अब जून तक बढ़ गई कारों की वारंटी

टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल के ग्राहकों को राहत दी है। कंपनी ने अब वारंटी और फ्री सर्विस के समय को बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया है। इसका मतलब यह है कि जिन ग्राहकों के गाड़ियों की वारंटी 1 अप्रैल और 30 मई तक समाप्त हो रही थी, वे अब 30 जून तक इसे ले सकते हैं।

लॉकडाउन की वजह से आवाजाही पर प्रतिबंध

कंपनी ने मंगलवार को कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते असर और लॉकडाउन की वजह से यह फैसला किया गया है। ढेर सारे ग्राहक मेंटिनेंस की सेवाओं को नहीं ले पाए हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि लॉकडाउन की वजह से वे घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। कंपनी ने कहा कि ग्राहकों को गाड़ियों की बिक्री के बाद आसान और झंझटमुक्त सेवा देने का फैसला अच्छा है। इसके तहत वारंटी और फ्री सर्विस के समय को बढ़ाया गया है।

किलोमीटर को नहीं बढ़ाया गया है

कंपनी ने कहा कि समय के अलावा किलोमीटर को नहीं बढ़ाया गया है। यानी किलोमीटर अगर आपने शर्तों के तहत पूरा कर लिया है तो फिर आपको यह फायदा नहीं मिलेगा। टाटा मोटर्स ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते प्रभाव के कारण लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसलिए पूरे देश में ग्राहक अपनी गाड़ियों को सर्विस सेंटर पर नहीं भेज पा रहे हैं। इससे उनकी गाड़ियों का मेंटिनेंस या रिपेयर्स नहीं हो पा रहा है।

कंपनी की नीतियों के तहत इसे किया गया है

कंपनी के कस्टमर केयर के प्रमुख डिंपल मेहता ने कहा कि जब भी वारंटी और फ्री सर्विस का समय होगा, कंपनी की नीतियों के तहत उसे आगे बढ़ा दिया जाएगा। हम अपने ग्राहकों के सपोर्ट के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसलिए अप्रैल और मई में जिन ग्राहकों का वारंटी और फ्री सर्विस पूरा हो रहा था, उनका समय बढ़ा दिया गया है। कंपनी ने हाल में घोषणा की थी कि इसने अपने ग्राहकों, डीलर्स और सप्लायर्स के हितों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बिजनेस एजिलिटी प्लान शुरू की है।

सीसीआई के आदेशों की समीक्षा कर रही है

उधर एक दूसरे मामले में कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया है कि वह भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग यानी सीसीआई के उन आदेशों की समीक्षा कर रही है, जिसमें उसे आदेश दिया गया है। दरअसल कंपनी के कुछ डीलर्स ने यह आरोप लगाया है कि टाटा मोटर्स कीमतों को लेकर एक अलग ही तरीका अपना रही है। इससे वह अपनी गाड़ियों की कीमतें हमेशा ऊंचा रख रही है। साथ ही डीलर्स के साथ भी वह सही व्यवहार नहीं कर रही है।

Related posts