National Thoughts
"This Ramayana will be exactly as we know it" - Nitesh Tiwari
"This Ramayana will be exactly as we know it" - Nitesh Tiwari
Entertainment and Cinema

“यह ‘रामायण’ ठीक उसी तरह होगी, जैसा हम जानते हैं”- नितेश तिवारी

मुंबई ||  श्रद्धा कपूर और सुशांत सिंह राजपूत स्टार्र फिल्म ‘छिछोरे’ के बाद  फिल्म निर्देशक नितेश तिवारी अब  ‘रामायण’ की  फिल्म सीरीज बनाने की प्रक्रिया में हैं। आमतौर पर फिल्में इतिहास में तड़के की भावना की साथ प्रदर्शित की जाती है। कभी-कभी तो यह तड़का फिल्म को इतिहास से भी दूर कर देता है। लेकिन निर्देशक नितेश तिवारी ने स्पष्ट किया हैं कि वह पवित्र महाकाव्य को बनाने में वह कोई बदलाव या छेड़छाड़ नहीं करने वाले हैं। तिवारी ने कहा कि रामायण में बदलाव करना ‘मूर्खता’ होगी।

तिवारी ने कहा,

“जिस समय में हम जी रहे हैं, यह देखते हुए कि यह एक ऐसा धर्मग्रंथ है जो हर हिंदू परिवार का एक अभिन्न अंग है। उसमें किसी तरह का बदलाव करना मूर्खता होगी। यह एक दोषरहित कहानी है। अगर मैं इससे छेड़छाड़ करता हूं तो मैं मूर्ख हूं। यह ‘रामायण’ ठीक उसी तरह होगी, जैसा हम जानते हैं।”

 

बताया जा रहा है कि मधु मंटेना द्वारा निर्मित ‘रामायण’ भारत में बनने वाली अब तक की सबसे महंगी फिल्म परियोजना होगी। इस फिल्म की लागत 600 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है। इस परियोजना में तिवारी को दो साल का समय लग जाएगा। बता दें कि निर्देशक ने इससे पहले ‘दंगल’, ‘छिछोरे’ के बाद ‘रामायण’ सीरीज तिवारी की महत्वाकांक्षी परियोजनाएं हैं।रामायण के निर्देशक ने कहा, “हम इसे तीन भागों में बनाएंगे, क्योंकि यह बहुत लंबी कहानी है। तीनों फिल्में एक के बाद एक थोड़े-थोड़े अंतराल पर रिलीज की जाएंगी।”

 

Related posts