नई दिल्ली ( न" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Breaking News National

बच्चों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार ने शुरू की युवा हेल्पलाइन

नई दिल्ली ( न्यूज डेस्क ) : दिल्ली सरकार के स्कूल मॉडल की चर्चा देश नहीं विदेशों में भी हो रही है और अब इसी कड़ी में उन्होंने सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के लिए भी एक सुविधा लॉन्च कर दी हैदिल्ली सरकार द्वारा आयोजित की जा रही पेरेंट्स टीचर मीटिंग का 19 जुलाई को पहला दिन था। हालांकि लगातार बारिश होने के चलते कई स्कूलों में बहुत कम अभिभावक पहुंचे तो कुछ स्कूल ऐसे भी थे जहां बारिश के बाद भी अभिभावकों की अच्छी खासी मौजूदगी रही।

दिल्ली सरकार द्वारा युवा हेल्पलाइन की शुरुआत 

अब इन्ही कुछ परेशानियों को देखते हुए कोरोना काल में बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए दिल्ली सरकार ने एक युवा हेल्पलाइन भी शुरू की है। बता दें कि सरकारी स्कूलों द्वारा 19 जुलाई से 31 जुलाई तक कोविड नियमों का पालन करते हुए छोटेछोटे समूहों में पीटीएम का आयोजन किया जाएगा। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा है कि घर से पढ़ाई में बच्चे स्कूल से दूर हो गए। बच्चों का लगातार घर में रहना अभिभावक और छात्रों के लिए बहुत नया अनुभव है। इसकी वजह से कई समस्याएं भी सामने आती  हैं। जो बिल्कुल लजमी हैं। इन्हें हमने महसूस किया और दूर करने के लिए स्पेशल पैरेंट टीचर मीट कीयुवा हेल्पलाइन भी शुरू की10580

हेल्पलाइन शुरू करने का उद्देश्य 

एक अन्य ट्वीट में सिसोदिया ने लिखा कि मातापिता बच्चे की पढ़ाई के लिए हर मुश्किल में लड़ते हैं। बंद स्कूल और घर से पढ़ाई ने भी मुश्किलें खड़ी की हैं। कोरोना की वजह से जो मानसिक और व्यावहारिक दिक्कत हैं उन्हें दूर करने का सरकार ने स्पेशल प्लान तैयार किया है। जिसे लागू करने का काम पीटीएम कर रही हैं।

Related posts

Leave a Comment