fbpx
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
TODAY TOP NEWS 11/06/2021
Breaking News National

TODAY TOP NEWS 09/06/2021

  • भारत में कोरोना के 92 हजार नए केस, पिछले 24 घंटे में 2219 लोगों की मौत

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार काबू में आ रही है। देश में बीते दिन नए संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख से कम रहा। इस दौरान 92,596 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई और 2,219 लोगों की संक्रमण की वजह से जान गई। अच्छी बात यह भी रही कि इस दौरान 1 लाख 62 हजार 664 संक्रमित ठीक हो गए। ऐसा लगता है की जल्द ही देश फिर से खुल जाएगा और अर्थव्यवस्था भी सुधरेगी |

 
  • राजधानी दिल्ली में आए 300 से ज्यादा संक्रमितों के मामले 

देश की राजधानी दिल्ली जो कभी संक्रमण का केंद्र बनी हुई थी | आज दिल्ली फिर से पटरी पर आती दिख रही है | यहाँ बीतें दिन 316 लोगों में कोरोना की पुष्टि की गई । इस दौरान 521 लोग ठीक हुए, ये आकडा बीते कई दिनों में ठीक हुए मरीजों मे सबसे काम है | यहाँ पिछले 24 घंटों में  41 मरीजों  की मौत हो गई। दिल्ली के अस्पतालों में अभी 4,962 मरीजों का इलाज चल रहा है।

 
  • केंद्र सरकार द्वारा निजी अस्पतालों को मिलने वाली वैक्सीन की कीमतें बढ़ाई गई 

केंद्र सरकार ने बीते दिन सभी निजी अस्पतालों में दी जाने वाली वैक्सीन की कीमतें तय कर दी हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अस्पतालों को कोवीशील्ड सबसे सस्ती दरों पर मिलेगी। इसकी कीमत 780 रुपए तय की गई है। सबसे महंगी कोवैक्सिन है, जो 1410 रुपए में दी जाएगी। स्पुतनिक V की कीमत 1145 रुपए होगी। केंद्र सरकार स्टेट बॉडी कमेटी के साथ मिलकर रेट की निगरानी करेगी। ज्यादा कीमत वसूलने पर प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर्स या निजी अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

  • भगवान शिव के अपमान पर इंस्टाग्राम पर FIR

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के खिलाफ कल दोपहर दिल्ली में एक FIR दर्ज कराई गई। दिल्ली निवासी मनीष सिंह ने ये केस दर्ज कराया है। उनका आरोप है की इंस्टाग्राम पर हिंदुओं की भावनाओं को भड़काया जा रहा है । उन्होंने पुलिस को बताया की इंस्टा ने भगवान शिव के स्टिकर को अपमानजनक तरीके से दिखाया है । इस प्लेटफॉर्म पर शिव सर्च करने पर इनमें से एक में भगवान शिव को वाइन ग्लास और फोन के साथ दिखाया गया है।

  • 5वीं की छात्रा ने खत लिखकर की चीफ जस्टिस की तारीफ

केरल राज्य की 5वीं की छात्रा ने कोरोना के दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिए गए फैसलों की तारीफ की। केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाली लिडविना जोसेफ ने चीफ जस्टिस एनवी रमना को एक खत भी लिखा है। छात्रा ने कहा कि उसे गर्व है कि सुप्रीम कोर्ट ने ऑक्सीजन सप्लाई का फैसला लिया, जिसने कई जिंदगियां बचाईं। जवाब में जस्टिस रमना ने भी छात्रा से कहा- मुझे यकीन है कि आप जिम्मेदार और सजग नागरिक बनेंगी। इस खत के अलावा चीफ जस्टिस ने संविधान की एक प्रति भी लिडविना को भेजी है, जिस पर उनके दस्तखत भी हैं।

Related posts

Leave a Comment