देश में बीते दिन आ" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
TODAY TOP NEWS 11/06/2021
Breaking News Top News

TODAY TOP NEWS 11/06/2021

  • देश में बीते दिन आए 91,707 मामले, ठीक हुए मरीजों की संख्या 1.34 लाख के पार 

देश में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में कमी देखी जा रही है। पिछले 24 घंटों में  91,707 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, 1 लाख 34 हजार 580 लोग ठीक हुए और 3,403 की मौत हो गई। यह लगातार चौथा दिन था जब नए संक्रमितों की संख्या एक लाख से कम आई । अभी देश में 11 लाख 19 हजार 928 मरीजों का इलाज चल रहा है।

 
  • पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन आज

देशभर में बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों के खिलाफ विरोध जताने के लिए कांग्रेस आज यानि (11 जून) को सभी पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन करेगी | दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने इसकी जानकारी दी और कहा कि आज कोविड महामारी, लोगों को मुफ्त वैक्सीनेशन,बढ़ती महंगाई, पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि, गैस सिलेंडर, देश की बिगड़तीअर्थव्यवस्था और मोदी-केजरीवाल की आपसी लड़ाई से देश की जनता का हाल पूरी तरह से बेहाल है | 

 
  • राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में आई गिरावट 

देश की राजधानी दिल्ली में बीते दिन 305 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है । यही पिछले 24 घंटे में 560 लोग ठीक हुए और 44 की मौत हो गई। अब तक 14.30 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 14.01 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 24,748 मरीजों की मौत हो चुकी है। यहां 4,212 मरीजों का इलाज चल रहा है।

 
  • कोरोना की वैक्सीन ले चुके लोग इस वजह से हो रहे है दोबारा संक्रमित : AIIMS

कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोगों के संक्रमित होने की वजह से दिल्ली AIIMS ने एक स्टडी की है। शोध में कहा गया है कि वैक्सीन लगवा चुके लोगों में संक्रमण के ज्यादातर मामलों के पीछे कोरोना वायरस का डेल्टा वेरिएंट (B.1.617.2) है। कोरोना का यह स्ट्रेन वैक्सीन की सिंगल या डबल डोज लगवा चुके लोगों को भी संक्रमित कर रहा है। राहत की बात यह रही कि ज्यादातर लोगों में सिर्फ तेज बुखार जैसे लक्षण दिखे।

 
  • बीते दिन भारत में अरुणाचल और लद्दाख में देखा गया सूर्य ग्रहण

इस साल का पहला सूर्यग्रहण कई देशों में देखा गया। भारत में ये सिर्फ लद्दाख और अरुणाचल में नजर आया। अमेरिका, यूरोप में इसका असर ज्यादा था। विशेषज्ञों का कहना है कि जब सूर्यग्रहण पीक पर था, तब ग्रीनलैंड के लोगों को रिंग ऑफ फायर भी नजर आया । इस दिन 148 साल बाद शनि जयंती का भी संयोग बना। इससे पहले शनि जयंती पर सूर्य ग्रहण 26 मई 1873 को हुआ था।

Related posts

Leave a Comment