देश में पिछले 24 घं" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
TODAY TOP NEWS 15/07/2021
Breaking News Top News

TODAY TOP NEWS 15/07/2021

  • देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 41,755 नए मामले आए वहीं 39,289 ठीक हुए
देश में कोरोना के केस में फिर उछाल देखने को मिला है। 24 घंटे में 41,755 नए मरीजों की पहचान हुई और वहीं राहत की खबर यह रही की 39,289 ठीक हुए। इस दौरान  578 संक्रमितों ने जान गंवाई। 7 दिन बाद नए मरीजों की संख्या ठीक होने वालों से ज्यादा रही है। इससे पहले 7 जुलाई को 45,701 मरीजों की पहचान हुई थी और 44,529 ठीक हुए थे। इसके साथ ही एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 
 
  • IT एक्ट की धारा 66A में दर्ज केस वापस होंगे

केंद्र सरकार ने IT एक्ट की धारा 66A के तहत दर्ज सभी केस तुरंत वापस लेने का आदेश दिया है। केंद्र ने सभी राज्य सरकारों और पुलिस चीफ से कहा है कि इस धारा के तहत आगे भी कोई FIR दर्ज न की जाए। केंद्र ने अपने राज्यों के मुख्य सचिवों और DGP को भेजे नोटिस में कहा है कि अभी भी कुछ पुलिस अधिकारी इस धारा के तहत केस दर्ज कर रहे हैं, जबकि IT कानून की इस धारा को सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही खत्म कर दिया है।

  • हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस पर 25 हजार का जुर्माना लगाया

पिछले साल उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुए दंगों से जुड़े एक मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा, ‘ऐसा दिख रहा है कि पुलिस ने अलग FIR में आरोपियों के बचने के लिए रास्ता बनाया। दुख की बात है कि पुलिस अधिकारी अपनी जांच के दौरान संवैधानिक कर्तव्य निभाने में फेल हो गए।’ CAA के विरोध में पिछले साल फरवरी में हुए दिल्ली दंगों में 53 लोगों की मौत हुई थी।

 
  • सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा- WhatsApp मैसेज का कोई प्रमाणिक मूल्य नहीं
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप पर आदान-प्रदान किए गए मैसेज का कोई स्पष्ट मूल्य नहीं है | चीफ जस्टिस एन वी रमना और जस्टिस ए एस बोपन्ना और रिषिकेश रॉय की पीठ ने कहा, “आजकल वाट्सऐप मैसेजेस का साक्ष्य मूल्य क्या है? सोशल मीडिया पर आजकल कुछ भी बनाया और हटाया जा सकता है | हम वाट्सऐप मैसेजेस को कोई महत्व नहीं देते हैं.” दरअसल यह मुद्दा 2 दिसंबर, 2016 को दक्षिण दिल्ली नगर निगम और A2Z इंफ्रा सर्विसेज और वेस्ट मटेरियल्स के कलेक्शन और ट्रांसपोर्ट के लिए एक कंसोर्टियम के बीच रियायत समझौते से संबंधित है |

  • मध्यप्रदेश में 11वी-12वीं के स्कूल 26 जुलाई से खुलेंगे

मध्य प्रदेश में 11वीं और 12वीं के क्लास के लिए 26 जुलाई से 50% की क्षमता से स्कूल खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को RSS से जुड़े संगठन विद्या भारती के कार्यक्रम में यह बात कही। सप्ताह में दो दिन एक बैच और अगले दो दिन दूसरा बैच आएगा। शिवराज ने कहा कि सब ठीक रहा तो 15 अगस्त तक छोटे बच्चों के स्कूल भी खोले जा सकते हैं। उन्होंने कोचिंग संस्थान भी जल्द खोलने की बात कही।

Related posts

Leave a Comment