देश में पिछले 24 घं" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
TODAY TOP NEWS 16/07/2021
Breaking News Top News

TODAY TOP NEWS 16/07/2021

  • देश में पिछले 24 घंटों कोरोना के 39,068 नए मरीज मिले और 544 की मौत
देश में कोरोना के नए केस और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में अंतर लगभग स्थिर है। यानी जितने केस आ रहे हैं उससे कुछ कम या कुछ ज्यादा मरीज ठीक हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में 39,068 नए मरीज मिले, 39,837 ठीक हुए और 544 ने जान गंवाई। एक्टिव केस में भी एक दिन की बढ़त के बाद उछाल आया है। बुधवार को इसमें 1,874 की बढ़ोतरी हुई थी तो वहीं, गुरुवार को इसमें 1,316 की कमी आई। अब देश में 4.24 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है।
  • WHO ने कहा- दुनिया में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने दुनिया में कोरोना की थर्ड वेव शुरू होने का ऐलान कर दिया है। संगठन के चीफ डॉ. टेड्रोस घेब्रेयेसस ने चेतावनी दी कि हम तीसरी लहर के शुरुआती फेज में आ चुके हैं। भारत में भी इसका खतरा करीब है। एक विदेशी ब्रोकरेज फर्म ने कहा है कि डेल्टा वैरिएंट के बढ़ते मामलों से तीसरी लहर की आशंका जल्द ही सच में बदल सकती है।

  • 318 कमरों वाले 5 स्टार होटल के नीचे रेलवे स्टेशन, उद्घाटन आज

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में एयरपोर्ट की तर्ज पर रेलवे स्टेशन बनाया गया है। इसके ऊपर 5 स्टार होटल भी है। प्रधानमंत्री मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसका उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही मोदी गुजरात साइंस सिटी में एक्वाटिक एंड रोबोटिक्स गैलरी और नेचर पार्क का भी उद्घाटन करेंगे। इसे अपनी तरह का पहला प्रोजेक्ट बताया जा रहा है।

 
  • स्वर्ण मंदिर के पास खुदाई में निकली सुरंग, कंक्रीट डालने पर बढ़ा विवाद, अब पुरातत्व विशेषज्ञ करेंगे जांच
अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के बाहर निर्माण कर्मचारियों और सिख एक्टिविस्ट के एक समूह के बीच सुबह झड़प हो गई | यह मामला, अकाल तख्त सचिवालय के पास का है जब खुदाई कार्य के दौरान मिली भूमिगत सुरंग जैसी संरचनाओं में कंक्रीट भरने की कोशिश की जा रही थी | 2 जुलाई को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने जोरा घर (मंदिर में भक्तों के लिए जूते रखने की जगह) और गठरी घर (क्लोक हाउस) के एंट्री गेट की ओर विकसित करने का काम शुरू किया था | यह कार सेवा (स्वैच्छिक सेवा) बाबा कश्मीर सिंह भूरीवाले को सौंपी गई थी |

  • इंग्लैंड में पंत समेत 2 क्रिकेटर और एक कोचिंग स्टाफ संक्रमित

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया कोरोना के चपेट में आ गई है। विकेटकीपर ऋषभ पंत समेत 2 खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनके अलावा थ्रो-डाउन एक्सपर्ट दयानंद गरानी भी कोरोना पॉजिटिव हैं। दयानंद के संपर्क में आए विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा, बॉलिंग कोच भरत अरुण और अभिमन्यु ईश्वरन को आइसोलेट कर दिया गया है।

Related posts

Leave a Comment