देश में पिछले 24 घं" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
TODAY TOP NEWS 17/07/2021
Breaking News Top News

TODAY TOP NEWS 17/07/2021

  • देश में पिछले 24 घंटों में  कोरोना के 38,109 नए मरीज मिले और 560 ने जान गंवाई

देश में कोरोना के केस में दो दिन पहले हुई बढ़ोतरी के बाद अब इसमें फिर गिरावट देखी जा रही है। बीते 24 घंटे में 38,109 नए संक्रमित मिले। इस दौरान राहत की खबर यह रही की 43,869 मरीज ठीक हो गए और 560 की मौत हो गई। यह लगातार 9वां दिन था जब 45 हजार से कम केस आए हैं। इससे पहले 7 जुलाई को 45,701 केस आए थे। शुक्रवार को एक्टिव केस, यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 6,329 की कमी आई। अब देश में 4.18 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है।

 
  • अमरिंदर की चेतावनी- कांग्रेस हाईकमान पंजाब में दखल न दे

पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस की कमान सौंपने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी को चेतावनी दे डाली है। कैप्टन ने सोनिया को चिट्‌ठी लिखकर साफ शब्दों में कहा है कि हाईकमान पंजाब की राजनीति में दखल न दे, वर्ना बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। यह पहली बार है जब कांग्रेस के किसी CM ने ऐसी चिट्ठी लिखी है।

  • कर्नाटक में सियासी हलचल, इस्तीफे की अटकलों के बीच नड्डा से मिले मुख्यमंत्री येदियुरप्पा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मीटिंग के एक दिन बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इसके बाद वे गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिलेंगे। पार्टी आलाकमान से मुलाकातों के बाद से ही कयास लगाए जाने लगे हैं कि येदियुरप्पा जल्द ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। बढ़ती उम्र और खराब सेहत की वजह से येदियुरप्पा अब मुख्यमंत्री नहीं बने रहना चाहते। हालांकि, इस्तीफे की अफवाहों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा, “यह बिल्कुल सच नहीं है। 
 
  • कोरोना पर बाइडेन और फेसबुक में टकराव, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- सोशल मीडिया पर गलत जानकारियां लोगों को मार रहीं
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही कोरोना से जुड़ी गलत जानकारियां ‘लोगों को मार रही हैं’। शुक्रवार को व्हाइट हाउस में मीडिया ने बाइडेन से कोरोना को लेकर सोशल मीडिया की भूमिका पर सवाल किया था। बाइडेन ने कहा कि वैक्सीनेशन न कराना ही एकमात्र महामारी है। बाइडेन के बयान पर फेसबुक ने कहा कि वह पब्लिक हेल्थ की रक्षा के लिए ‘एग्रेसिव एक्शन’ ले रहा है। कंपनी ने एक अलग बयान में कहा, ‘हमने कोरोना की गलत सूचना से जुड़े 18 मिलियन (1.80 करोड़) से अधिक पोस्ट डिलीट किए हैं और बार-बार नियम तोड़ने वालों का अकाउंट भी बंद किया है।
  • इमरान ने कहा- RSS की विचारधारा भारत से अच्छे रिश्तों में बाधा

भारत-पाकिस्तान के बीच अच्छे रिश्तों में RSS की विचारधारा रुकावट डाल रही है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का तो यही मानना है। उज्बेकिस्तान में सेंट्रल साउथ एशिया कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि भारत का तो हम कितने दिनों से इंतजार कर रहे हैं कि हम सिविलाइज्ड हमसाया (अच्छे पड़ोसी) बनकर रहें। पर करें क्या, RSS की आइडियोलॉजी रास्ते में आ गई।

Related posts

Leave a Comment