देश में बीते दिन क" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Top stories
Breaking News Top News

TODAY TOP NEWS 21/07/2021

  • देश में बीते दिन कोरोना के नए मामलों में अचानक बढ़ोतरी देखी गई 
देश में कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली। देश में बीते दिन 42,114 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस दौरान राहत की खबर यह रही की 36,857 लोगों ने कोरोना को मात दी और 3,998 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत भी हुई। देश में बीते दिन हुई मौतें पिछले 39 दिनों में सबसे ज्यादा हैं। इससे पहले 11 जून को 3,996 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि, मौत का आंकड़े में इतनी बड़ी बढ़ोतरी महाराष्ट्र में पुरानी मौतों को पोर्टल पर अपडेट करने की वजह हुई।

  • राजस्थान में कांपी धरती, बीकानेर में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई तीव्रता
राजस्थान के बीकानेर में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.3 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप सुबह 5 बजकर 24 मिनट पर आया। इसका केंद्र बीकानेर से 343 किमी पश्चिम-उत्तर पश्चिम में 10 किमी की गहराई पर था। भूकंप से अब तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। राजस्थान से पहले मेघालय में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह भूकंप रात में 2 बजकर 10 मिनट पर आया। 
 
  • तीसरी लहर से बच्चे सुरक्षित, 6 से 17 साल के बच्चे संक्रमण से खुद लड़ सकते हैं
इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने 21 राज्यों के 70 जिलों में जून-जुलाई महीने में किए गए चौथे सीरो-सर्वे की रिपोर्ट जारी की। रिपोर्ट के मुताबिक देश की 67% आबादी में एंटीबॉडी डेवलप हुई है। यानी ये आबादी संक्रमित हो चुकी है और वायरस को बेअसर करने के लिए इन लोगों के शरीर में जरूरी एंटीबॉडी डेवलप हो चुकी है। अच्छी बात ये है कि इनमें बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हैं।
 
  • ऑक्सीजन की कमी से मौतें नहीं मान रही सरकार

कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन के लिए जो हाहाकार मचा वो आम आदमी से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक ने देखा। ऑक्सीजन की कमी के चलते कई मौतें हुईं, लेकिन सरकार इसे मानने को तैयार नहीं है। केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में देश में किसी की भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई।

  • पाक का मोदी सरकार पर जासूसी का आरोप

स्पायवेयर पेगासस से जासूसी का मुद्दा अब पाकिस्तान में भी तूल पकड़ रहा है। वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जिन फोन नंबरों की जासूसी करवाई गई, उसमें से एक नंबर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस्तेमाल कर चुके हैं। इस मामले में पाकिस्तान ने मोदी सरकार पर जासूसी का आरोप लगाया है।

Related posts

Leave a Comment