देश में बीते दिन क" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
TODAY TOP NEWS 22/07/2021
Breaking News Top News

TODAY TOP NEWS 22/07/2021

  • देश में बीते दिन कोरोना के 41,683 केस आए और 510 मौतें
देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इसी खबर के साथ बीते दिन 41,683 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस दौरान राहत की खबर यह रही की 38,793 लोगों ने महामारी को मात दी और 510 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत भी हुई। इस तरह एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे लोगों की संख्या में 2374 की बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई। देश के लिए फिलहाल केरल चिंता का सबब बना हुआ है। यहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते दिन यहां 17,481 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। यह पिछले डेढ़ महीने में एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। 
 
  • दिल्ली में 6 महीने बाद फिर किसानों की एंट्री, आज से 19 दिन तक रोज 200 किसान करेंगे जंतर-मंतर पर प्रदर्शन 
26 जनवरी को दिल्ली में उग्र प्रदर्शन के बावजूद दिल्ली सरकार ने किसानों को एंट्री की इजाजत दे दी है। यह परमिशन 22 जुलाई से लेकर 9 अगस्त तक है। प्रदर्शन का समय सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने शर्तों के साथ प्रदर्शन की मंजूरी दी है। भारतीय किसान यूनियन (BKU) के लीडर राकेश टिकैत सिंघु बॉर्डर पहुंच चुके हैं। यहां से 200 किसानों को बस से जंतर-मंतर ले जाया जाएगा, जहां वो किसान संसद लगाएंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि हम मानसून सत्र की कार्यवाही पर भी नजर रखेंगे।
  • सरकार की सलाह- वैक्सीन की दोनों डोज लेने पर ही यात्रा करें

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने यात्रा को लेकर गाइडलाइन जारी की है। इसमें कहा गया है कि वैक्सीनेशन पूरा किए बिना यात्रा से बचने की जरूरत है। मंत्रालय ने कहा है कि सीरो-सर्वे में कोरोना के खिलाफ आशा की किरण दिखी है, लेकिन अभी किसी तरह की ढिलाई नहीं दी जा सकती है। 32% लोग अब भी सुरक्षित नहीं हैं।

  • चीन में मंकी बी वायरस के पहले मरीज की मौत, संक्रमित होने पर 80% तक मौत की दर
कोरोना संकट के बीच चीन में एक और वायरस से इंसान के संक्रमित और उसकी मौत होने का मामला सामने आया है। बंदर के जरिए फैलने वाले मंकी बी वायरस के संक्रमण की चपेट में आकर पशुओं के एक डॉक्टर की मौत हो गई है। यह चीन में इस वायरस से इंसान में फैले संक्रमण का पहला पुष्ट मामला है। यह वायरस कितना घातक है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इससे संक्रमित लोगों के मरने की दर 70 से 80 फीसदी है। 

  • पोर्न फिल्म मामले में गिरफ्तार बिजनेसमैन राज कुंद्रा के ऑफिस पर पुलिस की रेड

पोर्न मूवी मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर शिकंजा कसता जा रहा है। मुंबई पुलिस ने बुधवार शाम कुंद्रा के मुंबई स्थित एक ऑफिस और कुछ दूसरे ठिकानों पर छापा मारा। इस दौरान कुंद्रा के ऑफिस में लगे कुछ कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क और सर्वर को सीज किया गया। माना जा रहा है कि यहीं से वी-ट्रांसफर के जरिए पोर्न वीडियो अपलोड किए जाते थे।

Related posts

Leave a Comment