प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन बन" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
U series TVs and Nord CE smartphones to be launched on June 10, company to grow 300% in first quarter of 2021
Breaking News National

10 जून को U सीरीज टीवी और नॉर्ड CE स्मार्टफोन होगा लॉन्च, कंपनी को 2021 की पहली तिमाही में 300% की ग्रोथ

प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वनप्लस 10 जून को इवेंट करने जा रही है। इसमें वो नॉर्ड CE के साथ अपनी U सीरीज के टीवी को लॉन्च करेगी। खास बात है कि इस टीवी को भारतीय प्लांट में तैयार किया गया है। कंपनी के सीईओ पीट लाउ ने बताया कि वो भारत में अपने स्मार्टफोन और टीवी सीरीज को बढ़ाने जा रही है।

लाउ ने बताया कि मौजूदा प्रोडक्ट्स के साथ वनप्लस इस साल अपने TWS सीरीज का भी विस्तार करेगी। जुलाई 2020 में लॉन्च होने के बाद से कंपनी ने अपनी नॉर्ड सीरीज के लिए सालाना 200% की वृद्धि दर्ज की है। नॉर्ड CE ऐसा स्मार्टफोन होगा जो यूजर्स के लिए सिग्नेचर नॉर्ड अनुभव लाने के साथ-साथ एक डिवाइस में जरूरी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन पर फोक्सड होगा। हालांकि, इसके फीचर्स को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है।

ऐसा हो सकता है वनप्लस U सीरीज टीवी
नॉर्ड CE के साथ कंपनी अपनी वनप्लस टीवी U सीरीज को भी एक्सपेंड कर रही है। कंपनी ने इन टीवी से जुड़ी कोई डिटेल अभी शेयर नहीं की है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 50-इंच, 55-इंच और 65-इंच के तीन साइज में लॉन्च किया जा सकता है। सभी टीवी HDR10+, HLG, MEMC सपोर्ट के साथ आएंगे। वहीं, इसका डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 60Hz होगा। टीवी में दमदार साउंड के लिए 30 वॉट के स्पीकर मिलेंगे, जो डॉल्बी ऑडियो क्वालिटी को सपोर्ट करेंगे। इसमें HDMI 2.0 कनेक्टिविटी पोर्ट भी मिलेगा।

कंपनी का फोकस IoT प्रोडक्ट्स की तरफ
काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, वनप्लस ने भारत में 2021 की पहली तिमाही में सालाना 300% से अधिक की ग्रोथ मिली है। इसमें बड़ी हिस्सेदारी वनप्लस नॉर्ड और वनप्लस 8T के शिपमेंट की है। लाउ ने कहा, वनप्लस यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए स्मार्ट बैंड, स्मार्टवॉच और स्मार्ट टीवी जैसे इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) प्रोडक्ट्स को देख रहे हैं।

Related posts