नई दिल्ली - एन ब" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
Under the banner of NB World Development Forum, the process of giving new direction to the women empowerment campaign has been accelerated
Breaking News National National Thoughts Special

एन बी वर्ल्ड डेवलपमेंट फोरम के बैनर तले महिला सशक्तिकरण अभियान को नई दिशा देने की प्रक्रिया हुई तेज़

नई दिल्ली – एन बी वर्ल्ड डेवलपमेंट फोरम के बैनर तले महिला सशक्तिकरण अभियान को नई दिशा देने और समाज में महिलाओं के प्रति सोच में बदलाव की दिशा में काम करने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए श्री शक्ति वाहिनी का गठन करने का फैसला लिया गया है।
श्री शक्ति वाहिनी के गठन और इसके उद्देश्यों पर विचार करने के लिए शनिवार को एन बी वर्ल्ड डेवलपमेंट फोरम के चेयरमैन वेद प्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में पंजाबी बाग स्थित मुख्यालय पर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए फोरम के चेयरमैन वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि महिलाएं अपनी संतान में देवत्व के गुण पैदा करने में अहम भूमिका निभा सकती हैं। उन्होंने महिलाओं के प्रति समाज की नकारात्मक सोच को बदलने के लिए समाज में उनके लिए जागृति लाने की आवश्यकता पर जोर दिया।
उन्होंने कहा कि सृष्टि के शुरू से ही समाज में राक्षसी व देव दोनों ही तरह की वृत्तियां रहीं हैं। महिलाओं ने अपनी परवरिश के बल पर राक्षस कुल में जन्म लेने वाले बालकों में भी देवत्व के गुण पैदा किए हैं।
वेद प्रकाश गुप्ता ने नारी को समाज की शक्ति और ऊर्जा बताते हुए उसे समाज में उचित माना सम्मान दिए जाने पर भी जोर दिया। बैठक में योगेंद्र यादव (Child home General secretary and Social activist), उर्मिला शर्मा (CWC member $ Bench magistrate and Social activist ),
मीना अरोड़ा (Shakti Samadhan Member), अनुज्ञा श्रीवास्तव, प्रेमलता (Child home day care center), पूजा शर्मा (Principal of Seerohi School) , पूनम यादव (Athlete Powerlifter, Social media influencer), डॉ रीता झा (Doctor of Naturopathy), मधु सहगल (Sweet home girl aashram Incharge) ,
किममी (SAARTHI (Director) NGO) अन्य ने भाग लिया। इनमें से कुछ लोगों ने श्री शक्ति वाहिनी के गठन की प्रक्रिया, उसके उद्देश्य व कार्य प्रणाली के बारे में कुछ सवाल उठाए। जिनका वेद प्रकाश गुप्ता ने बेहद ही सरल भाषा में जबाव देकर सबको संतुष्ट किया। बैठक का संचालन रजनीकांत तिवारी ने किया और उन्होंने ही इसकी रुपरेखा पर प्रकाश डाला।

Related posts

Leave a Comment