देश में कोरोना वाय" />
Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar
UP government released new guideline
Breaking News State

UP सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तरप्रदेश सरकार ने राज्य में होली से पहले नई गाइडलाइन जारी की हैं। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार अब राज्य के किसी भी हिस्से में सार्वजनिक कार्यक्रम और जूलूस निकालने से पहले प्रशासन की इजाजत लेनी होगी। इसके अलावा सरकार ने यह भी आदेश दिया है कि प्रदेश में जो भी कार्यक्रम होगा। उसमें सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क से लेकर सैनेटाइजर की भी उचित व्यवस्था की जाएगी।
 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कक्षा-1 से 8 तक के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों को 24 से 31 मार्च, 2021 तक होली अवकाश रहेगा। इनके अलावा, शेष शिक्षण संस्थानों में जहां पर परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही हैं, वहा अवकाश दिनांक 25 से 31 मार्च, 2021 तक होगा। वहीं जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं, उन्हें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोविड प्रोटोकॉल का पालना होगा।

गांवों में ग्राम पंचायत स्तर और शहरों में वॉर्ड स्तर पर नोडल अधिकारी की तैनाती के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा हर जिले में एक-एक डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

Related posts